बिछिया ।  मंगलवार की दोपहर लगभग 2 बजे स्थानीय विद्या ज्योति विद्यालय में भोजन अवकाश में मधुमक्खियों ने अचानक हमला कर दिया। जानकारी के अनुसार विद्यालय की खिड़की और भवन में लगीं मधुमक्खियों ने अचानक 25 बच्चो को हाथ, पैर, गाल और जीभ को काटकर घायल कर दिया। मधुमक्खियों के अचानक हमले स्कूल में लगभग भगदड़ का माहौल बन गया। किसी तरह बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिछिया लाया गया ।जहां बच्चों का उपचार कर परिवार जनों को सौंप दिया गया।

स्कूल प्रबंधन की लापरवाही से स्कूली बच्चे घायल

500 से अधिक दर्ज संख्या बाले इस विद्यालय में बच्चों की सुरक्षा में गंभीर लापरवाही बरती गई। कई दिनों से लगें मधुमक्खियों के छत्तों को हटाने की ओर स्कूली प्रबंधन ने ध्यान नहीं दिया। न ही उन्हें हटाने के लिए कोई कारगर कदम उठाया गया, जिसके फलस्वरूप आज बच्चे घायल हुए और बड़ी घटना टल गई। यहां गौरतलब है कि स्कूल शिक्षा अधिकारी और जिला प्रशासन विद्यालयों के निरीक्षण की महज खानापूर्ति कर अपने दायित्वों का निर्वहन कर रहे हैं।

इनका कहना है

बच्चे बाहर लंच कर रहे थे तब अचानक मधुमक्खी का छत्ता उठ गया और बच्चों को काट लिया। इसके बाद बच्चों को हॉस्पिटल ले गए और इलाज करके उनके पेरेंट्स को बुलाकर बच्चों को घर पहुंचा दिया है।

सिस्टर नवीना, प्रिंसिपल

25बच्चों का उपचार स्वास्थ्य केंद्र में किया गया है। सभी खतरे से बाहर हैं। समय पर उपचार न मिलता और मधुमक्खियों का हमला ज्यादा होता तो बच्‍चों की जान जोखिम में पड़ जाती।

डॉ. आरके उइके, बीएमओ बिछिया

सूचना प्राप्त हुई है। 25 बच्चों का मेडिकल कराया है। आगे जांच में जो तथ्य सामने आएंगे वैसी कार्रवाई की जाएगी।

खेम सिंह पन्द्रो, नगर निरीक्षक पुलिस थाना बिछिया