WhatsApp : वॉट्सऐप के भारत में हजारों यूजर्स है, जो अलग-अलग जरूरतों के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं। पिछले कुछ सालों में लगातार अपने फीचर्स में सुधार कर रहा है। अब कंपनी ने टैबलेट्स के लिए एंड्रॉयड बीटा पर स्प्लिट व्यू फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

यह फीचर यूजर्स को उनके टैबलेट पर एक साथ कई वॉट्सऐप विकल्प देखने में सक्षम करेगा। इस नए फीचर के साथ यूजर अपने टैबलेट पर अन्य वॉट्सऐप फीचर्स का उपयोग करते समय आसानी से बातचीत कर सकते हैं।वॉट्सऐप में बदलावों को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo की एक रिपोर्ट में पता चला कि यह प्लेटफॉर्म एंड्रॉयड टैबलेट यूजर्स को ऐप के टैबलेट वर्जन पर स्प्लिट व्यू फीचर का इस्तेमाल करने देगा।

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि जब यूजर ऐप के टैबलेट वर्जन पर चैट खोलते हैं तो आम तौर पर चैट टैब पूरी स्क्रीन लेता है। किसी अन्य वॉट्सऐप कॉन्वर्सेशन को खोलने के लिए यूजर को चैट लिस्ट पर वापस जाना होगा और फिर चैट करना होगा। बता दें कि नया फीचर वॉट्सऐप यूजर्स को मौजूदा बातचीत के दौरान अन्य चैट देखने की अनुमति देगा।

वॉट्सऐप पर स्प्लिट व्यू फीचर य को बातचीत के बीच जल्दी से स्विच करने देता है। यह मल्टीटास्किंग को भी आसान बनाता है क्योंकि यूजर अब एक ही समय में कई लोगों से बातचीत कर सकते हैं।

स्प्लिट व्यू यूजर्स को अपनी चैट से बाहर निकले बिना कॉन्वर्सेशन लिस्ट को जल्दी से स्क्रॉल करके चैट को मैनेज करने में मदद करेगा। बता दें कि वॉट्सऐप ने स्प्लिट व्यू फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया है और यूजर्स एंड्रॉयड बीटा प्रोग्राम के जरिए अपडेट को इंस्टॉल कर सकते हैं। अपडेट में फर्मवेयर वर्जन 2.23.5.9 है, जो टैबलेट यूजर्स को एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम चलाने वाले टैबलेट का उपयोग करने देता है।