आइजोल । देशभर में मादक पदार्थ की तस्‍करी को रोकने के ल‍िए लगातार बड़ा अभ‍ियान चलाया जा रहा है। देश के एक राज्‍य से दूसरे राज्‍यों में सप्‍लाई होने वाली ड्रग्‍स की खेप को पकड़ने के ल‍िए लोकल से लेकर बड़े स्‍तर पर म‍िलने वाले सभी इनपुट्स पर गंभीरता से काम क‍िया जा रहा है। ताजा मामला पूर्वोत्‍तर के राज्‍य मिजोरम और असम का सामने आया है, जहां पर बुधवार को ड्रग्‍स की बड़ी खेप पकड़ी गई है, ज‍िसकी कीमत अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में 400 करोड़ रुपये आंकी गई है। इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।
अधिकारिक सूत्रों के अनुसार पूर्वी मिजोरम में म्यांमा की सीमा के पास चाम्फाई शहर में एक घर से नशीली दवाइयों की 39 लाख गोलियां जब्त की गई थीं, जिनकी कीमत 390.40 करोड़ रुपये बताई जा रही है। राज्य में मादक पदार्थों के खिलाफ यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। एक अन्य अधिकारी का कहना है क‍ि असम के करीमगंज जिले में एक कार में भारी मात्रा में हेरोइन जब्त की गई, जिसकी अनुमानित कीमत 12 करोड़ रुपये से अधिक है।
कस्टम डिमार्टमेंट के साथ मिजोरम में छापा मारने वाली असम राइफल्स ने एक बयान में कहा कि खेप को आइजोल से म्यांमार में कहीं पहुंचाने के लिए मेथम्फेटामाइन टैबलेट बनाने के लिए भेजा गया था, जिसे फिर से भारत में तस्करी कर लाया जाता। चम्फाई के रुआंतलांग इलाके से 41 वर्षीय एक व्यक्ति को नशीला पदार्थ रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। जब्त मादक पदार्थ व आरोपियों को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए कस्टम डिपार्टमेंट को सौंप दिया गया है।