हॉलीवुड| हॉलीवुड के सबसे बड़े अवॉर्ड शो में भारत ने अपना परचम लहराया है। ब्लॉकबस्टर फिल्म 'आरआरआर' के गाने 'नाटू-नाटू' ने बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का ऑस्कर 2023 अवॉर्ड जीतकर विदेश में भारत का परचम लहरा दिया है। 'नाटू-नाटू' को ऑस्कर सम्मान से देश के साथ ही वाराणसी में खुशी की लहर है। आज शाम में दशाश्वमेध घाट की विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती में विशेष दीपदान की तैयारी है। लोगों का मानना है कि 'आरआरआर' फिल्म को बाबा विश्वनाथ और मां गंगा का आशीर्वाद मिला है। सोमवार सुबह कई फिल्म प्रशंसक काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे और दर्शन-पूजन किया। मंदिर में दर्शन पूजन के बाद निकले शिवम ने कहा कि 'आरआरआर' की पूरी टीम प्रमोशन के लिए वाराणसी आई थी।

बाबा विश्वनाथ के दरबार में हाजिरी लगाने के बाद डायरेक्टर एसएस राजमौली संग जूनियर एनटीआर और रामचरन ने दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा की आरती में शामिल होकर फिल्म की सफलता का आशीर्वाद मांगा था।  दशाश्वमेध घाट पर वैदिक रीति रिवाज से दर्शन-पूजन के बाद बजड़े पर सवार होकर मां गंगा की आरती देखी थी। बाबा विश्वनाथ और मां गंगा की कृपा ही है कि हॉलीवुड के सबसे बड़े अवॉर्ड शो में 'आरआरआर' के गाने को इतना बड़ा सम्मान मिला है। 

फिल्म आरआरआर (राइज रौर रिवोल्ट) के डायरेक्टर एसएस राजमौली संग जूनियर एनटीआर और रामचरन समेत अन्य कलाकार 22 मार्च 2022 को वाराणसी आए थे। बाबा विश्वनाथ धाम में दर्शन पूजन के बाद सभी दशाश्वमेध घाट पर पारंपरिक परिधान में गंगा आरती में शामिल हुए थे। 

दशाश्वमेध घाट पर होने वाली विश्व प्रसिद्ध मां गंगा की आरती के आयोजक गंगा सेवा निधि के अध्यक्ष सुशांत मिश्रा ने कहा कि  'आरआरआर' के गाने 'नाटू-नाटू'  को ऑस्कर खिताब मिलने से बेहद खुशी हुई है। सोमवार शाम आरती से पहले मां गंगा के लिए विशेष दीपदान किया जाएगा। 

गंगा सेवा निधि के कोषाध्यक्ष आशीष तिवारी और सचिव सुरजीत सिंह व हनुमान यादव ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि 'आरआरआर' को मां गंगा का आशीर्वाद मिला है। बताया कि फिल्म कलाकारों ने वाराणसी आने का वादा किया है। 

काशी विश्वनाथ मंदिर के न्यास अध्यक्ष प्रोफेसर नागेंद्र पांडेय ने कहा कि कुछ उपलब्धियां बधाइयों की सीमाओं से बहुत बड़ी होती हैं। 'आरआरआर' के गीत को ऑस्कर मिलने पर फिल्म के संगीतकार, निर्देशक, गायकों, कलाकारों, निर्माता, वितरक, सभी भारतवासियों और वैश्विक दर्शकों को बधाई। 

आचार्य अशोक द्विवेदी ने कहा कि हम सभी भारतवासियों और भारतीय सिनेमा के लिए यह गौरवशाली पल है। अपने शानदार गाने के लिए ऑस्कर अवॉर्ड जीतने पर आरआरआर फिल्म की पूरी टीम को बधाई।