गाजियाबाद के राजनगर स्थित इंग्राहम औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में तिलक लगाकर व कलावा बांधकर आने पर विद्यार्थियों को कालेज में प्रवेश से रोकने का वीडियो वायरल हो गया, जिसमें प्रधानाचार्य व विद्यार्थियों के बीच तिलक लगाने को लेकर बहस हो रही है।

प्रधानाचार्य ने मांगी माफी

मामले की जानकारी मिलते ही सूचना पर पहुंचे हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने कालेज में हंगामा किया गया और पुलिस बुलाई गई। हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ताओं के पहुंचने पर मामले को बढ़ता देख प्रधानाचार्य ने हाथ जोड़कर विद्यार्थियों से माफी मांगी।

हिंदू रक्षा दल के महानगर महामंत्री मनोज हिंदू ने कहा कि इंग्राहम औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में सभी धर्म से जुड़े विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण करते हैं। मंगलवार को छात्र कालेज में पहुंचे तो कालेज के प्रधानाचार्य मुख्य द्वार पर खड़े हो गए और जिन विद्यार्थियों के माथे पर तिलक लगा हुआ था उन्हें कालेज में प्रवेश करने से रोक दिया। जिन विद्यार्थियों ने अपने माथे का टिका हटाया तो उन्हें अंदर प्रवेश करने दिया गया और जिन छात्रों ने माथे से टीका नहीं हटाया तो उन्हें कालेज में आने की इजाजत नहीं दी गई।

धर्मिक भावनाएं हुई आहत

इसके बाद विद्यार्थियों की सूचना पर पहुंचे हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ता प्रधानाचार्य से मिले। आरोप है कि प्रधानाचार्य ने धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने वाली बातें कहीं। दल के कार्यकर्ता पिंकी चौधरी का कहना है कि दल के अन्य कार्यकर्ता कालेज में पहुंचे और पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद प्रधानाचार्य ने विद्यार्थियों ने इसके लिए माफी मांगी।