अंतरराष्ट्रीय महिला मुक्केबाज पूजा बोहरा 22 फरवरी को जींद के आकाश के साथ परिणय सूत्र में बंधेंगी। शनिवार से उनकी शादी की रस्में शुरू हो गई हैं, जिनमें शामिल होने के लिए रिश्तेदार भी घर पहुंच रहे हैं। पूजा के पांच, जबकि उनके मंगेतर आकाश के सात बान है, जिनके बान शनिवार से शुरू हुए हैं। पूजा ने शादी समारोह में शामिल होने के लिए देशभर के खिलाड़ियों, नेताओं के साथ सेलिब्रिटी को निमंत्रण दिया है। 21 फरवरी को उनकी घर पर ही हल्की और मेहंदी की रस्म है। वहीं शादी 22 फरवरी को मिनी बाईपास स्थित विदाई पैलेस में होगी।

अंतरराष्ट्रीय महिला मुक्केबाज पूजा बोहरा की शादी जींद जिले के गांव बड़छप्पर निवासी आकाश के साथ तय हुई है, जोकि जींद में ही यूनाइटेड इंडियन इंश्योरेंस में प्रशासनिक अधिकारी हैं। हालांकि आकाश अपने परिवार के साथ जींद की डिफेंस कॉलोनी में रहते हैं। पूजा के घर पर उनकी बुआ पिंका, इंद्रवती, सुनिता, अनिता, निर्मला के साथ ही मौसी मुन्नी, संतरा देवी और सुनीता पहुंच गई हैं। वहीं बहन पूनम भी रस्मों में शामिल हुई हैं। वहीं दूसरी ओर उनके मंगेतर आकाश की इकलौती बहन प्रियंका ऑस्ट्रेलिया गई हुई है जोकि पीआर से संबंधित कारणों की वजह से शादी में शामिल नहीं सकेंगी।

विकास नगर निवासी पर होगी शादी की रस्में

जिले के गांव नीमड़ीवाली निवासी पूजा बोहरा अपने परिवार के साथ कई साल से शहर के विकास नगर में रहती हैं और शादी की रस्में भी यहीं होंगी। पूजा के पिता स्वर्गीय राजबीर हरियाणा पुलिस में एसआई के पद से सेवानिवृत्त थे और माता दमयंती गृहिणी हैं। पूजा खुद भी इनदिनों आबकारी एवं कराधान विभाग में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं। पूजा बोहरा के पिता फुटबाल के खिलाड़ी रह चुके हैं।

जबकि पूजा की बड़ी बहन पूनम गृहिणी और छोटा भाई अरविंद डीपीई हैं। वहीं, उनके मंगेतर आकाश दो बहन-भाई हैं। उनकी बड़ी बहन प्रियंका ऑस्ट्रेलिया में रहती है, जोकि शादीशुदा है। आकाश की मां सरला देवी गृहिणी है और उनके पिता का देहांत हो चुका है।

इन्हें दिया निमंत्रण

बॉक्सर पूजा बोहरा ने अपनी शादी को लेकर उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, कृषि मंत्री जेपी दलाल, राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा, सांसद धर्मबीर सिंह, विधायक राव दानसिंह, विधायक घनश्याम सर्राफ, पूर्व विधायक शिवशंकर भारद्वाज, ओलंपिक पदक विजेता बॉक्सर विजेंद्र सिंह बेनीवाल, निखत जरीन, लवलीना बोरगोहेन, बॉक्सर मनोज कुमार, बजरंग पूनिया, बबीता फौगाट, संगीता फौगाट सहित अनेक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ ही सेलिब्रिटी को निमंत्रण दिया है।