मेरठ। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ के विभिन्न कालेजों में स्नातक प्रथम वर्ष सत्र 2003-2024 में प्रवेश के लिए हजारों छात्र-छात्राओं का इंतजार रविवार को समाप्त हो जाएगा। विश्वविद्यालय कालेजों में स्नातक प्रथम वर्ष के विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पहली कटआफ जारी करेगा। वहीं, पहली कट आफ के प्रवेश सोमवार से शुरु हो जाएंगे।

शनिवार को करते रहे इंतजार

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर व संबंद्ध कालेजों में सत्र -2023-2024 में प्रवेश के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया गत 15 जुलाई को समाप्त हो गई थी। विश्वविद्यालय ने शिवरात्रि पर्व के तुरंत बाद स्नातक प्रथम वर्ष के विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पहली कट आफ जारी करने का दावा किया था, लेकिन जारी नहीं कर सका। पहली कट आफ का शनिवार को सुबह से लेकर देर रात तक हजारों छात्र-छात्राएं इंतजार करते रहे।

शनिवार को जारी होने थी पहली कट आफ

विश्वविद्यालय ने गत रविवार को कैंपस की पहली कट आफ जारी की थी, जिसको बाद में विभिन्न त्रुटियों के चलते वापिस ले लिया गया था। इसके बाद दोबारा से गत 26 जुलाई को कैंपस की पहली कट आफ जारी की गई, जिसके प्रवेश अभी चल रहे हैं। वहीं, कालेजों में प्रवेश के लिए शनिवार को पहली कट आफ जारी करने का दवा किया गया था, लेकिन उसका इंतजार सुबह से लेकर रात तक हजारों छात्र-छात्राएं करते रहे। मगर विश्वविद्यालय यह जारी नहीं कर पाया। अब रविवार को विश्वविद्यालय ने कालेजों में प्रवेश के लिए पहली कट आफ जारी करने का दावा किया है। यह देर शाम तक जारी होगी।

सोमवार से शुरू होंगे प्रवेश

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के प्रवेश समन्वयक प्रोफेसर भूपेंद्र सिंह के अनुसार कट आफ जारी होने के बाद सोमवार से कालेजों में भी प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। वहीं, विश्वविद्यालय कैंपस में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश की प्रक्रिया पहले ही चल रही है।

छात्र-छात्राओं के मोबाइल पर पहुंचेगी सूचना

कट आफ जारी होने के बाद पंजीकृत छात्र-छात्राओं के मोबाइल नंबर पर चयनित मेरिट की जानकारी पहुंचेगी, जिसके बाद छात्र-छात्राएं अपनी लागिन आईडी से आफर लेटर डाउनलोड करेंगे। साथ ही आफर लेटर और पंजीकरण फार्म के साथ सभी शैक्षिक व अन्य आवश्यक प्रमाण पत्र लेकर संबंधित कालेजों में प्रवेश के लिए संपर्क करेंगे।