मऊ क्षेत्र के मोहनपुर माजरा खंडेहा में पत्थर खदान के गड्ढा में भरे पानी में नहाते समय दो सगी बहनों की डूब कर मौत हो गई। दशहरा के दिन हुई घटना से गांव में मातम छाया है। मोहनपुर निवासी रामबाबू की 12 वर्षीय पुत्री भारती व सात वर्षीय अंजली मंगलवार को दोपहर करीब 12 बजे अपनी दादी के साथ भैंस चराने गई थी।

कुछ देर दादी उनके पास थी और फिर वह घर चली आई। इस बीच दोनों बहनें पास में पत्थर की खदान के गड्ढे में भरे पानी में नहाने लगी। अंजली अचानक गहरे पानी में चली गई। उसको डूबता देख बचाने के लिए भारती ने प्रयास किया तो वह भी गहरे पानी में चली गई। इसके पहले उन्हें कोई बचाता दोनों की डूब कर मौत हो गई। काफी देर तक जब घर नहीं लौटी तो परिवार के लोग उन्हें खोजने पहुंचे। खदान के पास दोनों के कपड़े पड़े थे।

इधर-उधर जब भारती व अंजलि नजर नहीं आई तो लोगों ने गड्ढे में खोजबीन की। दो घंटे की मशक्कत के बाद दोनों के साथ तालाब से निकल गए। जैसे ही दोनों सगी बहनों के मौत की खबर गांव पहुंची तो दशहरे की तैयारी कर रहे लोगों के घरों में मातम छा गया। पिता ने बताया कि भारती कक्षा पांच व अंजली कक्षा एक में प्राथमिक विद्यालय मोहनपुर में पढ़ती थी । छह बहनों भारती तीसरे व अंजलि पांचवें नंबर की थी।

बेटियों की मौत से मां राजरानी का रो रोकर बुरा हाल है। पिता ने बताया बच्चियां पहले दादी के साथ भैसों को चराने व पानी पिलाने के लिए कभी कभी साथ में चली जाया करती थी। लेकिन उनकी मौत थी तो दादी घर में घरेलू कार्य करने के वजह से लौट आई थी। मऊ थाना प्रभारी राजेश कुमार द्विवेदी ने बताया कि घटना के समय आसपास कोई मौजूद नहीं था।