फाइनल और इंटरमीडिएट कोर्सेस की सीए मई परीक्षाओं में सम्मिलित लाखों स्टूडेंट्स के लिए आज की तारीख निर्णायक होने गई है। ‘द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ (आइसीएआइ) द्वारा सीए फाइनल और इंटरमीडिएट मई 2023 परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा आज यानी बुधवार, 5 जुलाई 2023 को कर दी गई है। आइसीएआइ द्वारा जारी नोटिस के अनुसार इस बार की सीए फाइनल परीक्षाओं में प्रदर्शन के आधार पर 13,430 स्टूडेंट्स को सफल घोषित किया गया है। साथ ही, इस बार की सीए फाइनल परीक्षाओं में अहमदाबाद के जैन अक्षय रमेश ने टॉप किया है।

वहीं, इंटर में हैदराबाद के वाई गोकुल ने टॉप किया है। इससे पहले, संस्थान द्वारा सीए फाइनल रिजल्ट मई 2023 और सीए इंटर रिजल्ट मई 2023 की तारीख की जानकारी हाल ही नोटिस जारी करके दी गई थी। आइसीएआइ द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक परिणाम फाइनल और इंटर मई परीक्षाओं के लिए बुधवार को घोषित किए जाने थे।आइसीएआइ ने सीए फाइनल रिजल्ट मई 2023 और सीए इंटर रिजल्ट मई 2023 को घोषित किए जाने के समय की जानकारी आधिकारिक तौर पर साझा नहीं की गई है।

हालांकि, पिछले सत्र के परीक्षा परिणाम घोषित किए जाने के पैटर्न को देखें तो आइसीएआइ सीए फाइनल रिजल्ट 2023 और सीए इंटर रिजल्ट 2023 को आज सुबह 10 बजे के बाद किए जाने के उम्मीद थी। हालांकि, अब ऐसे में दोनो ही कोर्सेस के स्टूडेंट्स का सीए रिजल्ट मई 2023 का इंतजार जल्द समाप्त हो गया है।

स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि आइसीआइए द्वारा सीए फाइनल रिजल्ट मई 2023 और सीए इंटर रिजल्ट मई 2023 की घोषणाओं के बाद परिणाम देखने के लिए लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, icai.nic.in पर एक्टिव किया जाएगा। इसके अतरिक्त, दोनों ही कोर्सेस के लिए सीए रिजल्ट मई 2023 लिंक को रिजल्ट पोर्टल, caresults.icai.org और परीक्षा पोर्टल, icaiexam.icai.org पर भी एक्टिव किए जाएगा। ऐसे में स्टूडेंट्स इन सभी वेबसाइट्स को पहले से बुकमार्क कर सकते हैं ताकि औपचारिक ऐलान के बाद आसानी से वेबसाइट ओपेन हो सके।