बेंगलुरु । बेंगलुरु में लगातार हो रही बारिश, ओलावृष्टि, आंधी और तेज हवाओं ने सामान्य जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। पिछले 48 घंटों से हो रही बारिश से जहां ट्रैफिक पूरी तरह से ठप्प हो गया है, पेड़ उखड़ गए हैं वहीं सड़कों और घरों में पानी भर गया है। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) का अनुमान है कि बेंगलुरु में अगले 48 घंटों तक तेज हवाएं और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने का अंदेशा है। जहां तक बारिश का सवाल है, तब उसके इस महीने के अंत तक रहने की उम्मीद है.
बेंगलुरु के अलावा कर्नाटक के पुराने मैसुरू क्षेत्र में भी मौसम का यही हाल है। मौसम विभाग का कहना है कि पड़ोसी राज्य तमिलनाडु में एक चक्रवात भी बन रहा है जिसका असर भी कर्नाटक पर पड़ने की आशंका है। भारतीय मौसम विभाग ने सभी निवासियों को अपने घर के दरवाजे-खिड़की बंद करके घर में रहने की सलाह दी है। साथ ही कहा गया है कि बाहर यात्रा से बचें और अगर वह कहीं बाहर हैं, तब किसी जगह शरण ले लें। लेकिन साथ ही मौसम विभाग ने लोगों को किसी पेड़ के नीचे नहीं रुकने की सख्त निर्देश दिए हैं। 
मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में शुक्रवार तक कहीं कहीं पर गरज के बारिश होने का अनुमान है। जिससे तापमान के गिरने की भी संभावना है। इसके साथ ही पड़ोसी तमिलनाडु में चक्रवात के चलते बेंगलुरु शहर, बेंगलुरु ग्रामीण, शिमोगा, मांड्या, तुमकुर, रामनगर और कोलार जिले में येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. इसके अलावा मौसम विभाग ने दक्षिण कन्नड के तटीय जिले, उडुपी, कोडागु और पहाड़ी क्षेत्रों में चिकमंगलुर और हसन जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 
वहीं बागलकोट, बेलागावी, बीदर, धारवाड़, गाडग, हावेरी और कलबुर्गी जिले में बारिश होने की आशंका है। कोप्पला, रायचूर, विजयापुर, यादगिरि, चामराजनगर, चिक्काबल्लापुर, चित्रदुर्ग, दावणगेरे, कोलार, मांड्या, मैसूर, रामनगर, शिमोगा, तुमकुर और विजयनगर जिलों में भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है और मछली पकड़ने को लेकर चेतावनी जारी की गई है।