आईपीएल 2023 क 43वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के बीच खेला गया। इस मुकाबले में रन भले ही कम बना हो लेकिन रोमांच भरपूर रहा।

लखनऊ के बल्लेबाजी दिखी बेअसर

मैच की बात करें तो रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का किया फैसला। इस मैच को आरसीबी ने 18 रन से जीत लिया। पहली पारी में मेहमान टीम ने 126 रन बनाए। वहीं, इस आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरे लखनऊ के बल्लेबाजों ने काफी साधारण बल्लेबाजी की।

लखनऊ टीम महज 108 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसकी वजह से मेजबान टीम 18 रन से मुकाबला हार गई। इस धीमी पिच पर स्पिनरों का बोलबाला रहा। बता दें कि पहली पारी में फिल्डिंग के दौरान लखनऊ के नियमित कप्तान केएल राहुल चोटिल हो गए, जिसकी वजह से कप्तानी की जिम्मेदारी क्रुणाल पांड्या ने संभाली।

पहले हाफ में हमने बढ़िया गेंदबाजी की: क्रुणाल पांड्या

मैच के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेश के दौरान लखनऊ के कप्तान क्रुणाल पंड्या ने कहा,"मुझे लगता है कि पहले हाफ में हमने बढ़िया गेंदबाजी की। हमने जिस तरह से गेंदबाजी की उससे हम काफी खुश हैं। हालांकि, बल्लेबाजी के दौरान हमने अपने प्लान के मुताबिक बल्लेबाजी नहीं की।

केएल राहुल की इंजरी पर उन्होंने कहा कि के एल का मेडिकल चेक अप करवाया जाएगा। उसके बाद ही हम कुछ बता पाएंगे। गौरतलब है कि पहली पारी में फील्डिंग के दौरान चोटिल केएल राहुल 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए लेकिन वो कुछ कमाल नहीं कर सके।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

लखनऊ : के एल राहुल, काइल मेयर्स, मार्कस स्टॉयनिस, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, के गौतम, नवीन उल हक़, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर

बेंगलुरु : विराट कोहली (कप्तान), महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल,अनुज रावत, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वनिंदु हसरंगा, सुयश प्रभुदेसाई, विजयकुमार वैशाख, जॉश हेज़लवुड, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल