देवरिया जिले के सलेमपुर कोतवाली थाना क्षेत्र के एक गांव की नवविवाहिता शुक्रवार की रात जहरीला पदार्थ खा लिया। हालात बिगड़ने के बाद परिजनों ने आनन फानन उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां इमरजेंसी वार्ड में ड्यूटी कर रहे डॉक्टर ने महिला को मृत घोषित कर दिया।

मौत के बाद नवविवाहिता के मायके वालों ने प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए, उसे जान से मारने की बात कह रहे हैं। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने नवविवाहिता की सास और ससुर को हिरासत में लेकर कोतवाली में बैठाई हुई है।

कोतवाली थाना क्षेत्र के ठोका चुरामन गांव निवासी भगवान तिवारी के इकलौते बेटे मुकेश तिवारी का शादी बिहार के बक्सर जिला के अंतर्गत आने वाले साहोपार गांव निवासी रानी पांडेय (20) से 13 दिसंबर को हुआ था। मुकेश के परिजनों के मुताबिक, शादी के बाद दोनों के बीच अक्सर विवाद हुआ करता था। जिसके चलते एक माह पूर्व मुकेश गुजरात एक प्राइवेट कंपनी में कमाने के लिए चला गया। उसके बाद भी दोनों 

फोन पर अक्सर विवाद करते रहते थे।

शुक्रवार की देर रात नवविवाहिता रानी पांडेय ने अपने सास-ससुर को भोजन देने के बाद अपने घर में सोने चली गई। इसी बीच उसने जहरीला पदार्थ खा लिया। जिसके बाद उसकी हालत गंभीर हुई तो वह इसकी जानकारी अपने सास-ससुर को दी।

आनन-फानन परिजनों ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां नवविवाहिता को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंचे नवविवाहिता के मायके वालों ने प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए उसे जान से मारने की बात कही। जिसके बाद पुलिस ने उसके साथ ससुर को हिरासत में लेकर कोतवाली में बैठा लिया।

कोतवाल गोपाल पांडेय ने बताया कि नवविवाहिता की मौत के बाद उसके सास- ससुर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। अभी तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।